ट्रक ड्राइवर का बेटा खेलेगा आईपीएल, नीलामी में मिली रकम से करना चाहते हैं ये काम

Dhillon

आईपीएल : एक मामूली ट्रक ड्राइवर के बेटे हैं तेजेंदर सिंह ढिल्लन, इन्हें मुंबई इंडियंस ने 55 लाख रुपये की बोली लगाकर खरीदा है।

New Delhi, Feb 02 : आईपीएल सीजन-11 के लिये खिलाड़ियों की नीलामी हो चुकी है, कई बड़े स्टार रातों-रात जमीन पर आ गये हैं, जो कई ऐसे खिलाड़ी भी स्टार बन गये हैं, जिन्हें कल तक कोई नहीं जानता था। ऐसे ही एक मामूली ट्रक ड्राइवर के बेटे हैं तेजेंदर सिंह ढिल्लन, इन्हें मुंबई इंडियंस ने 55 लाख रुपये की बोली लगाकर खरीदा है, आपको बता दें कि यूपी के आगरा के रहने वाले तेजेंदर राजस्थान के लिये रणजी क्रिकेट खेलते हैं ।

पिता हैं ट्रक ड्राइवर
निम्न मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखने वाले तेजेंदर के पिता कैलाश ट्रक चलाते हैं, और मां सरबजीत कौर हाउस वाइफ हैं, Dhillon4परिवार में उनके अलावा उनकी तीन बहनें भी हैं, जिसमें दो की शादी हो चुकी है और एक बहन अभी अविवाहित है, जो उनके साथ ही रहते हैं, तेजेंदर के पिता ट्रक चलाते हैं, उससे जो भी कमाई होती है, उसी से उनका घर चलता है।

चाचा ने क्रिकेट के मैदान में उतारा
तेजेंदर की प्रतिभा को देख उनके चाचा जीत सिंह ने उन्हें क्रिकेट के मैदान पर उतारा, तब तेजेंदर सिर्फ आठ साल के थे, Cricket matchआपको बता दें कि तेजेंदर सिंह ढिल्लन के चाचा जीत सिंह भी रणजी क्रिकेट खेल चुके हैं। आगरा के बिरला सनराइज क्रिकेट एकेडमी में इस उभरते हुए सितारे में रणजी खिलाड़ी सर्वेश भटनागर से क्रिकेट की बारीकियां सीखी, फिर धौलपुर क्रिकेट एकेडमी में कोच सोमेन्द्र तिवारी से भी ट्रेनिंग ली, फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

ऑलराउंडर हैं तेजेंदर सिंह ढिल्लन
तेजेंदर सिंह ढिल्लन इस समय राजस्थान की तरफ से रणजी ट्रॉफी खेलते हैं, इससे पहले वो विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं, Dhillon1वो बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी भी करते हैं, अब उनका एक ही सपना है कि आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन करें, ताकि जल्द ही उन्हें देश के लिये खेलने का मौका मिल सके।

आईपीएल में पसंदीदा टीम
आक्रामक बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी करने वाले तेजेंदर सिंह ढिल्लन ने बताया कि आईपीएल में जो उनकी पसंदीदा टीम रही है, IPL-teams-Names-owners-listउन्हें उसी टीम में जगह दी गई है, वो इस बात से काफी खुश हैं, ढिल्लन ने कहा कि सचिन तेंदुलकर को मैं क्रिकेट का भगवान मानता हूं, अब उनकी देख-रेख में खेलूंगा, मेरी लिये ये बड़ी उपलब्धि है।

मिली 55 लाख की रकम
आईपीएल में तेजेंदर सिंह ढिल्लन को 55 लाख रुपये की कीमत में मुंबई इंडियंस ने खरीदा है, तेजेंदर इतनी रकम मिलने से काफी खुश हैं, IPL-auctionउन्होने बताया कि वो इस रकम से अपने परिवार के लिये एक सुंदर आशियाना बनाएंगे, ताकि उसमें वो अपने माता-पिता के साथ रह सकें।

मां-बाप हैं खुश
तेजेंदर के पिता ने कहा कि वो बेटे के चयन से बहुत खुश है, बहुत साल बाद ऐसा मौका आया है कि जब वो अपने बेटे को टीवी पर खेलते देखेंगे। Dhillon2जिस समय आईपीएल में खिलाड़ियों की बोली लगाई जा रही थी, तब उनके माता-पिता बैठकर टीवी देख रहे थे, जैसे ही उन्हें पता चला कि उनके बेटे का चयन आईपीएल में हो गया है, दोनों खूब खुश हुए।

अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद
मां सरबजीत कौर ने कहा कि जिस तरह से उनके बेटे ने मेहनत की है, उन्हें पूरा भरोसा है कि आईपीएल में भी उनका बेटा बहुत अच्छा खेलेगा, Dhillon3सरबजीत कौर ने तेजेंदर की तारीफ करते हुए बताया कि वो बहुत मेहनत कर रहे हैं, उनकी मेहनत रंग लाएगी।

आईपीएल टूर्नामेंट
आईपीएल 6 अप्रैल से शुरु होगा, आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस पिछली बार की टूर्नामेंट विजेता टीम है, इस बार ये टीम ट्रॉफी बचाने के लिये उतरेगी, Tajinder-singh-dhillonमुंबई इंडियंस की टीम में इस बार रोहित शर्मा, पांड्या ब्रदर्स, जसप्रीत बुमराह, कीरेन पोलार्ड जैसे सितारे हैं।